Barmer: जब कलेक्टर टीना डाबी ने बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर खाया मिड डे मील – Ias officer tina dabi goverment school mid day meal books Barmer Rajasthan lclar – MASHAHER

ISLAM GAMAL20 September 2024Last Update :
Barmer: जब कलेक्टर टीना डाबी ने बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर खाया मिड डे मील – Ias officer tina dabi goverment school mid day meal books Barmer Rajasthan lclar – MASHAHER


बाड़मेर की कलेक्टर IAS टीना डाबी अपने कामकाज को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. शुक्रवार सुबह कलेक्टर टीना डाबी जिला मुख्यालय के एक सरकारी स्कूल पहुंची. जहां उन्होंने बच्चों को मिल रहे मिड डे मील के साथ पीने वाले पानी की गुणवत्ता को जांचा. साथ ही बच्चों को पढ़ाई जा रहीं किताबों को भी देखा. कलेक्टर ने महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल संख्या 1 का निरीक्षण किया. इसके साथ ही बच्चों से बात की और फिर उनके साथ जमीन पर बैठकर बच्चों के साथ खाना भी खाया. 

इतना ही नहीं टीना डाबी ने स्कूल की रसोई में पहुंचकर भोजन बनाने की प्रक्रिया के साथ बर्तनों की सफाई पर भी ध्यान दिया. वहीं पोषाहार की गुणवत्ता का ध्यान रखने के लिए निर्देशित भी किया. इस दौरान उनके साथ उपखंड अधिकारी वीरमाराम, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी भगवान बारूपाल समेत शिक्षकगण मौजूद रहे.

IAS टीना डाबी ने किताबों की गुणवत्ता को भी जांचा

कलेक्टर टीना डाबी ने सरकारी स्कूल का निरक्षण किया

कलेक्टर टीना डाबी को बच्चों ने देखा तो वो खुशी से झूम उठे. उन्होंने स्कूल के प्रिंसिपल से मुलाकात कर छात्रों की पढ़ाई और संसाधनों का बारे में जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने काफी देर बच्चों से भी बातचीत की. 

स्कूल के बच्चों से बताचीत भी की

स्कूल में पानी के साथ मिड डे मील की क्वालिटी को भी जांचा

उन्होंने बच्चों से पूछा कि मिड डे मील कैसा मिल रहा है, तो इस पर बच्चों ने जबाव दिया कि बहुत अच्छा मिल रहा है. जिला कलेक्टर ने बच्चों के साथ नीचे बैठकर मिड डे मील खाकर की गुणवत्ता को जांचा.  उन्होंने बच्चों से किताबें पढ़वाते हुए उनके शैक्षणिक स्तर को जाना. 


Source Agencies

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Comments Rules :

Breaking News